“राजश्री इंस्टिट्यूट से प्रेरित स्टूडेंट्स का ओजो तलप ओपन पब्लिकेशन हाउस: पढ़ाई के साथ छात्रों की रचनात्मकता को मिले नए आयाम”

राजश्री इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी बरेली से सिविल ब्रांच से बीटेक करने के उपरांत राजश्री इन्नोवेशन एंड इनक्यूबेशन सैल से प्रेरणा लेके शुरू किया ये ओजो तलप ओपन पब्लिकेशन हाउस ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड में काम करता है। यह पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ छात्र-छात्राओं की अन्य गतिविधियों जैसे स्वरचित कविताएं, लघु कथाएं अथवा पुस्तक के प्रकाशन में मददगार साबित होगा। साथ ही ओपन हाउस इवेंट को ऑर्गेनाइज कराने में आवश्यक सारी चीजे पब्लिकेशन हाउस में उपलब्ध रहती हैं। इसमें ऐसे छात्र-छात्राओं को पढ़ाई लिखाई से इतर अपनी एक अलग पहचान बनाने में मदद मिलेगी जोकि करियर निर्माण की दिशा में एक नये आयाम के रूप में सहायक साबित हो सकती है। राजश्री इन्नोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेल द्वारा मैनेजमेंट और फाइनेंशियल सपोर्ट के साथ-साथ इंटरनल एंड एक्सटर्नल एक्सपर्ट्स की गाइडेंस का भी सपोर्ट रहता है।

तुलसी सिंह बीटेक CE

राजश्री इन्नोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेल के अंतर्गत हमारी टीम मेडिपाथ नामक एक स्टार्टअप पर काम कर रही है हमारा उद्देश्य सभी स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को एक मंच पर लाना है इसमें डॉक्टर क्लीनिक, चिकित्सा उपकरण, पैथोलॉजी लैब, मेडिकल स्टोर जैसी सेवाएं सम्मिलित रहेगी। हमारा मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य सेवाओं को सरल, समयबद्ध और सुलभ बनाना है इसके माध्यम से आपातकाल की स्थिति में मरीज को आसानी से अपने नजदीकी क्लीनिक की जानकारी, डॉक्टर की उपलब्धता, ऑनलाइन दवाओं की खरीदारी जैसी सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी। अब तक हमने 50 से 60 लैबोरेट्री टेस्ट करवाए हैं इसमें 20 प्रतिष्ठित डॉक्टरों के साथ-साथ थायरोकेयर सेंटर, निदान और किशोर फार्मेसी जैसे संस्थान हमारे साथ जुङे हैं।

अंश मौर्य, बीटेक CS/IT
सुधाकर शंखधर, फार्मेसी

राजश्री इन्नोवेशन एंड इनक्यूबेशन सेंटर सेक्शन 8 में रजिस्टर्ड है। जो डायरेक्टर मिस तूलिका अग्रवाल एवं रोहन बंसल के निर्देशन में संचालित है। मेंटरशिप, गाइडेंस अथवा फाइनेंशियल सपोर्ट के इच्छुक कोई भी अभ्यर्थी अगर किसी स्टार्टअप पर काम करना चाहता है तो संपर्क कर सकते हैं इनक्यूबेशन सेल के सफल संचालन में सक्रिय सदस्यों के रूप में अंकुर भटनागर, दीपाली सिंह, हरप्रीत सिंह, आकांक्षा वर्मा शामिल है।